Follow Us:

HRTC पेंशनरों की चेतावनी, 9 मार्च से पहले मांगे न मानी तो करेंगे विधानसभा का घेराव

जसबीर कुमार |

प्रदेश की जयराम सरकार की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही। एक और जहां सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली के लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं, वहीं, अब एचआरटीसी के रिटायर्ड कर्मचारियों ने भी सरकार के घेरने का मन बना लिया है। यही नहीं परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 9 मार्च से पहले उनकी मांगों को नहीं माना गया तो मंच विधानसभा का घेराव करेगा और इसकी सारी जिम्मेदारी सरकार और प्रबंधन की होगी।

बता दें कि सोमवार को हमीरपुर में हिमाचल परिवहन सेवानिवृत कर्मचारियों ने मासिक बैठक आयोजन हुआ। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अजमेर सिंह ठाकुर ने की। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार का 4 साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है, लेकिन सरकार अभी तक हमारी पेंशन का स्थाई हल नहीं कर पाई है और न ही रुके हुए महंगाई भत्ते की बकाया राशि दी गई है। उन्होंने कहा कि छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को भी अभी तक लागू नहीं किया है। इसको लेकर सेवानिवृत्त कर्मचारियों में सरकार के प्रति गहरो रोष है।

उन्होंने बताया कि जनवरी माह की पेंशन 4 मार्च दी गई है। जबकि फरवरी माह की पेंशन उनकी अभी तक नहीं आई है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों ने 30 से 35 वर्षों तक सरकार के आदेशों के पालन करते हुए दुर्गम क्षेत्रों में सेवाएं दी हैं और आज बुढ़ापे की अवस्था में समय पर पेंशन नहीं मिल रही है। जिस कारण सेवानिवृत्त कर्मचारियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मंच ने सरकार को चेताया है कि 9 मार्च से पहले उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच विधानसभा का घेराव करेगा इसकी सारी जिम्मेदारी सरकार व प्रबंधन की होगी।