Follow Us:

हिमाचल में अब सताने लगी उमस भरी गर्मी, आज बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के द्वारा 26 जून को प्रदेश में बारिश का अनुमान लगाया गया था लेकिन पूरे प्रदेश में धूप खिरने से गर्मी और बढ़ गई.

डेस्क |

मौसम विभाग के द्वारा 26 जून को प्रदेश में बारिश का अनुमान लगाया गया था लेकिन पूरे प्रदेश में धूप खिरने से गर्मी और बढ़ गई. हालांकि कुछ क्षेत्रों में तेज हवा देखने को मिली. मौसम विभाग के अनुसार आज़ प्रदेश में बारिश हो सकती है. सुबह से ही प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की धूप और बादल देखने को मिल रहे हैं.

मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश में भीषण गर्मी से लोगों कों राहत मिल सकती है. मौसम विभाग की बात करें तो इस साल प्रदेश में मानसून देरी से आया है. आज पूरे प्रदेश में मौसम खुशनुमा दिखाई दे सकता है. यहां तक कि प्रदेश के मैदानी इलाकों में भी मौसम अच्छा रहेगा. एक बार फिर बारिश और तेज हवाओं का दौर शुरू होने वाला हैं. इस वजह से मौसम विभाग ने प्रदेश में 27 जून से लेकर 29 जून तक येलो अलर्ट जारी किया है.

वहीं, अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे कम तापमान लाहौल-स्पीति में 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना जिले में 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा बिलासपुर अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.