Follow Us:

हिमाचल के लोगों को मिली गर्मी से राहत, बारिश ने खुशनुमा किया मौसम

मौसम विभाग की ओर से मौसम सुहावना होगा ये पहले ही कहा गया था. हालांकि एक दिन पहले बारिश भी कुछ क्षेत्रों में हुई.

डेस्क |

मौसम विभाग की ओर से मौसम सुहावना होगा ये पहले ही कहा गया था. हालांकि एक दिन पहले बारिश भी कुछ क्षेत्रों में हुई. आज भी सुबह से कई जगह बारिश का मौसम है. पिछले कल से प्रदेश भर के तापमान में गिरावट आई है, जिससे भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है.

हालांकि कुछ मैदानी क्षेत्रों में बारिश होने के बाद उमस बढ़ गई है, जिसकी वजह से लोग परेशान भी हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश में बारिश की संभावना जताई गई है. आज सुबह से ही प्रदेश के कुछ इलाकों में बादल देखने को मिल रहे हैं. कुछ जगह बारिश हो रही है.

मौसम विभाग के अनुसार पिछले कल से प्रदेश में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग की बात करें तो इस साल प्रदेश में मानसून देरी से आया है. आज पूरे प्रदेश में मौसम खुशनुमा है. यहां तक की प्रदेश के मैदानी इलाकों में भी मौसम अच्छा रहेगा. मौसम विभाग ने प्रदेश में 27 जून से लेकर 29 जून तक येलो अलर्ट जारी किया था लेकिन अभी तक प्रदेश में इतनी बारिश नहीं हुई है.

हिमाचल प्रदेश में कल से मानसून दस्तक दे चुका है, जैसा की मौसम विभाग ने पहले भी कहा था. अगर बात करें प्रदेश में अभी तक कुछ जिलों में तापमान 18°,17° है. हालांकि कुछ हिस्सों में तापमान 19° से 17° है. अगर बारिश का सिलसिला जारी रहा तो ये तापमान और गिर सकता हैं. हम ऊपरी हिमाचल की बात करें जैसे लाहौल स्पीति की तो वहां का तापमान 2° है. आज गर्मी से प्रदेश वासियों को राहत मिली है. मौसम विभाग ने आज तक येलो अलर्ट जारी किया है.