Follow Us:

हिमाचल में आज बदल सकता है मौसम का मिजाज! इन जिलों में बारिश के आसार

हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में शनिवार और रविवार को बारिश के आसार हैं। इस दौरान प्रदेश में तपती गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी।

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में शनिवार और रविवार को बारिश के आसार हैं। इस दौरान प्रदेश में तपती गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी। मध्य और उच्च पर्वतीय आठ जिलों में 14 जून तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से प्रदेश के मौसम में बदलाव आने की संभावना है। मैदानी जिलों में 13 और 14 जून को मौसम साफ रहेगा।

शुक्रवार को प्रदेशभर में धूप खिली। ऊना में अधिकतम तापमान 44 और शिमला में 29.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। हालांकि, जिला कुल्लू में रिमझिम बारिश हुई है। यहां किसानों-बागवानों के चेहरे खिल उठे हैं। शाम चार बजे मौसम में आए बदलाव से जिला मुख्यालय कुल्लू में अंधड़ के बाद बारिश हुई।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 11 से 14 जून तक शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल स्पीति में बारिश के आसार जताए हैं। मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में 11 और 12 जून को बारिश की संभावना है। 13 और 14 जून को इन क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा।