Follow Us:

हिमाचल में मौसम का बदला मिजाज, क्या मानूसन ने दे दी दस्तक?

मौसम विभाग की ओर से मौसम सुहावना होगा ये पहले ही अनुमान लगाया गया था. प्रदेश भर में कई जगह बारिश तो हुई लेकिन उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं.

डेस्क |

मौसम विभाग की ओर से मौसम सुहावना होगा ये पहले ही अनुमान लगाया गया था. प्रदेश भर में कई जगह बारिश तो हुई लेकिन उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. कई जगह धीरे धीरे बारिश होने की वजह से मौसम सुहावना होता जा रहा है.

हालांकि कुछ क्षेत्रों में धूप नहीं खिली है, लेकिन उन क्षेत्रों में उमस की वजह से बहुत गर्मी देखने को मिल रही है. जबकि विभाग के अनुसार आज़ प्रदेश में बारिश होगी और आज सुबह से ही प्रदेश के कुछ इलाकों हल्की धूप और बादल देखने को मिल रहे हैं. कुछ जगह बारिश भी हो रही है.

मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है. मौसम विभाग की बात करें तो इस साल प्रदेश में मानसून देरी से आया है. आज पूरे प्रदेश में मौसम खुशनुमा दिखाई दे सकता है. यहां तक की प्रदेश के मैदानी इलाकों में भी मौसम अच्छा रहेगा. एक बार फिर बारिश और तेज हवाओं का दौर शुरू होने वाला है. इस वजह से मौसम विभाग ने प्रदेश में 27 जून से लेकर 29 जून तक येलो अलर्ट जारी किया था लेकिन अभी तक प्रदेश में इतनी बारिश नहीं हुई है.

अंदाजा लगाया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश में आज से मानसून दस्तक दे चुका है. जैसा कि मौसम विभाग ने पहले भी कहा था. प्रदेश में कई जगह बारिश देखने को मिल रही है

अगर बात करें प्रदेश में अभी तक कुछ जिलों में तापमान 28°,26° है जिससे उमस बढ़ रही है. कुछ हिस्सों में तापमान 19° से 17° है. अगर बरसात का सिलसिला जारी रहा तो ये तापमान और गिर सकता है. अगर हम ऊपरी हिमाचल की बात करें जैसे लाहौल स्पीति की तो वहां का तापमान 2° है. मौसम विभाग ने पहले ही 29 जून तक येलो अलर्ट जारी किया है.