Follow Us:

जल्द बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश-बर्फबारी के आसार

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल में फिर से मौसम करवट बदलने वाला है। मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। हिमाचल में 5 और 6 दिसंबर को बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इस दौरान प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश होगी।

प्रदेश में कई दिनों से बारिश नहीं हुई है। हालांकि ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों जैसे लाहौल स्पीति, किन्नौर और कुल्लू में  बर्फबारी हुई थी, लेकिन उसके बाद फिर से मौसम खुश्क हो गया है। मौसम विज्ञान के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि 5 दिसंबर से प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों किन्नौर और लाहौल स्पीति के कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, बारिश बर्फबारी की सम्भावना बनी हुई है।

वहीं, शनिवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। दिन के समय धूप खिलने से लोगों को ठण्ड से राहत मिल रही है। तापमान की बात करें तो केलांग में न्यूनतम तापमान -5.2, मनाली में -0.2, कल्पा में -1.0, सोलन में 2.9, चंबा में 3.5, सुंदरनगर में 2.6, शिमला में 5.9 और धर्मशाला में 6.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।