Follow Us:

जब 25 दिन के बाद आई थी मुख्यमंत्री के गांव सिराज में बिजली

नवनीत बत्ता |

सिराज विधानसभा क्षेत्र आज और 2017 से पहले बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है और लोग अब अक्सर मुख्यमंत्री सिराज का होने से क्या लोगों की समस्याएं भी कम हुई हैं। उसको लेकर भी चर्चा कर रहे हैं। इन दिनों में बर्फबारी का मौसम है और सिराज के ऊपर इलाके 2017 से पहले पूरी तरह प्रदेश से कट जाते थे और चारों तरफ बर्फबारी होती थी। लोग महीनों तक घरों से नहीं निकलते थे। लेकिन अब परिस्थितियां बदल गई हैं और स्थानीय निवासी गुलजारीलाल पीयूष चमन बताते हैं कि हमें 2014 आज तक याद हैं।

जब सिराज का ऊपरी इलाका 1 महीने तक पूरी तरह पूरे प्रदेश से कटा रहा और 25 दिन तक इस इलाके में बिजली और पानी की समस्या से लोग जूझते रहे। लेकिन आज दौर बदल गया है। एक तरफ जहां पूरा प्रदेश भारी बारिश और बर्फबारी के चलते ठंड से तो जूझ ही रहा है। इसके साथ ही प्रदेश का बड़ा हिस्सा बर्फबारी के चलते मुख्यधारा से कटा हुआ है।

वहीं, सिराज विधानसभा की यह लोग बताते हैं कि यहां पर जैसे ही बर्फ पड़ती है उसी दौरान साथ के साथ जेसीबी से सड़कों को साफ कर दिया जाता है और बिजली और पानी की व्यवस्था को तुरंत ठीक कर दिया जाता है। इसके लिए वह पूरी तरह जयराम ठाकुर के मुख्यमंत्री बनने को जिम्मेदार मानते हैं उनका कहना है कि मुख्यमंत्री सिराज से हैं यही कारण है कि इलाके में सुविधाएं भी अब बढ़ चुके हैं।