Follow Us:

ग्रामीण पर्यटक स्थलों को सुंदर और स्वच्छ बनाएंगे: डीसी

डेस्क |

धर्मशाला: कांगड़ा जिला में पर्यटन स्थलों सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कूड़ा कचरा प्रबंधन के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे ताकि पर्यटक स्थलों को सुंदर और स्वच्छ बनाया जा सके।

यह जानकारी उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने बीड़ वन विश्राम में ठोस एवं तरल कूड़ा कचरा के निष्पादन के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में कूड़ा कचरा प्रबंधन के लिए पंचायत स्तर पर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.

इस के लिए कूड़ा कचरा प्लांट भी स्थापित किए जा रहे हैं इसके साथ ग्रामीण पर्यटक स्थलों पर पालिस्टिक तथा अन्य सामग्री के लिए डस्टबिन भी उपलब्ध करवाए गए हैं ताकि कूड़ा कचरा का बेहतर निष्पादन सुनिश्चित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में स्वच्छता अभियान पर विशेष फोक्स किया गया है इसमें आम जनमानस की सहभागिता भी सुनिश्चित की जा रही है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि प्रत्येक पंचायत में कूड़ा कचरा प्रबंधन के लिए कारगर कदम उठाए जाएं।

उन्होंने कहा कि 04 पंचायतों बीड़ ,गुनेहड, क्योर , चौगान कूड़ा कचरा मुक्त बनाया जाएगा। डीसी ने कूड़ा कचरा संयंत्र की स्थापना के लिए ग्राम पंचायत क्योर में भूमि का निरीक्षण भी किया गया ।