Follow Us:

धर्मशाला से होगा विश्व कप टी-20 का आगाज!

मृत्युंजय पुरी |

अक्तूबर में होने जा रहे टी-20 विश्व कप का आगाज दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियम धर्मशाला में होना लगभग तय हो गया है। समाचार फर्स्ट को मिली भरोसेमंद जानकारी के मुताबिक टी-20 क्रिकेट के इस सबसे लोकप्रिय संस्करण की भारत को मेजबानी मिलने के बाद से ही बीसीसीआइ के वित्त सचिव और हिमाचल क्रिकेट संघ के निदेशक अरुण धूमल धर्मशाला में उदघाटनी मुकाबले की जद्दोजहद में है।

हालांकि चंद महीने पहले एक प्रेस वार्ता में अरुण ने यहां विश्व कप का एक मैच करवाने की बात कहीं तो थी मगर अब माना जा रहा है कि एचपीसीए निदेशक के क्रिकेट के इन नए प्रयासों से यह पर्यटन नगरी एक दफा फिर से सैलानियों और क्रिकेट के दीवानों से गुलजार होगी।

गौरतलब है कि पिछले साल 12 मार्च को टीम इंडिया बनाम दक्षिण अफ्र का के साथ धर्मशाला में एक दिवसीय मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था उसके दस रोज बाद कोराना महामारी के चलते तब से स्टेडियम में खेल गतिविधियों को लेकर वीरानी छाई हुई है। जानकारी के मुताबिक विश्व कप मुकाबलों के लिए चयनित पांच से सात स्टेडियम की बीसीसीआइ सूची में धर्मशाला का नाम तो अरुण ने पहले ही शामिल करवा लिया था मगर महाकुंभ के शुभारंभ को लेकर मशक्कत शुरु की है। उससे माना जा रहा है कि धौलाधार के आंचल में पसरी धर्मशाला नगरी और स्टेडियम के सौंदर्य को निहारने के साथ देश दुनिया के लोगों को यहां चौके छक्कों की बरसात देखने का अरसे बाद मौका मिलेगा।

इस बाबत संपर्क करने पर अरुण धूमल ने सिर्फ इतना कहा कि धर्मशाला में मंद होते पर्यटन और स्थानीय कारोबारी गतिविधियों को क्रिकेट के जरिए बढ़ावा देने के लिए वे विश्व कप के उदघाटन मैच करवाने की पूरी कोशिश में डटे हैं। अरुण को उम्मीद है कि उनके प्रयासों की बदौलत इस आयोजन की उदघाटनी रस्म से क्रिकेट प्रेमियों के साथ छोटे-बड़े कारोबारियों को भरपूर फायदा होगा।