Follow Us:

जोगिंदरनगर में फिर अवैध कब्जों पर चला पीला पंजा

पी. चंद |

जोगिंदरनगर में एक बार फिर से अवैध कब्जों पर लोक निर्माण विभाग का पीला पंजा चला. गौरतलब है कि इससे पहले भी जोगिंदरनगर बाजार से सरकाघाट एनएच पर सैंकड़ों अवैध कब्जे पर लोक निर्माण विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुए अवैध कब्जे को हटाया गया था.
इसी कड़ी में आज वीरवार को फिर से जोगिंदरनगर के आधा दर्जन से अधिक अवैध कब्जे पर विभाग का पीला पंजा चला. जिसके चलते जोगिंदरनगर बाजार सहित सेंटर स्टोर तक सभी अवैध कब्जा धारकों को विभाग द्वारा हाई कोर्ट के दिशा निर्देशानुसार इन्हें हटाने के निर्देश दिए गए और कुछ के कब्जा विभाग की जेसीबी द्वारा भी उखाड़े गए.
वहीं, मीडियम व्हीकल यूनियन जोगिंदरनगर के चेयरमैन इकबाल मोहम्मद ने कहा कि इससे पहले भी विभाग द्वारा यहां से अवैध कब्जों को हटाया गया था. परंतु सही तरीके से सड़क किनारे हटाए अवैध कब्जे की जमीन को सड़क के सतह पर समतल नहीं किया गया था.
जिसके चलते एक बार फिर से यहां पर अवैध कब्जे बन गए. उन्होंने कहा कि वे विभाग से मांग करते हैं कि अब जब एक बार फिर से यहां अवैध कब्जों को हटाया जा रहा हैं. तो यहां पर जमीन को सड़क की सतह के बराबर समतल किया जाए. ताकि सड़क किनारे खड़े वाहन उस जमीन पर खड़े किए जा सके और यहां पर बिना वजह लगने वाले जाम की समस्या से भी क्षेत्र की जनता को निजात मिल सके.