Follow Us:

पेपर लीक मामले में युवा कांग्रेस ने फूंका DGP का पुतला, पुलिस से हुई झड़प

हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर पिछले 10 दिनों से युवा कांग्रेस अनशन पर बैठी हुई है. युवा कांग्रेस डीजीपी को पद से हटाने और उच्च न्यायालय के सिटिंग जज से मामले की जांच करवाने की मांग पर अड़ी हुई है.

पी चंद |

शिमला: हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर पिछले 10 दिनों से युवा कांग्रेस अनशन पर बैठी हुई है. युवा कांग्रेस डीजीपी को पद से हटाने और उच्च न्यायालय के सिटिंग जज से मामले की जांच करवाने की मांग पर अड़ी हुई है.

इसी के चलते आज जिला उपायुक्त शिमला के बाहर युवा कांग्रेस ने डीजीपी का पुतला फूंकने की कोशिश की. लेकिन वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों ने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुतला फूंकने से रोका. इस दौरान कार्यकर्ताओं एवं पुलिस के बीच हल्की झड़प भी देखने को मिली. युवा कांग्रेस पेपर लीक मामले में उच्च न्यायालय के सिटिंग जज की मांग को लेकर दस दिन से क्रमिक अनशन पर बैठी हुई है.

युवा कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश सरकार पुलिस पेपर लीक मामले में लीपापोती करने की कोशिश कर रही है. अभी तक असल दोषियों को पकड़ा नहीं जा सका है उन्हें सीबीआई की जांच पर भरोसा नहीं है. क्योंकि सीबीआई गुड़िया जैसे बड़े मामलों मैं भी लीपापोती कर चुकी है.

ऐसे में सरकार असल गुनहगारों को बचाने का प्रयास कर रही है.युवा कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश के हजारों बेरोजगार युवाओं के साथ सरकार धोखा कर रही है और जो युवा दिन रात कड़ी मेहनत कर पेपर देते हैं उनको पेपर लीक जैसी सरकारी गलतियों का खामियाज़ा भुगतना पड़ रहा है. यदि सरकार ने पेपर लीक मामले में असल दोषियों पर कार्यवाही नही की तो युवा कांग्रेस अपने आंदोलन को तेज करेगी.