Follow Us:

भेड़-बकरियां चराने जंगल गया युवक भालू के हमले से घायल, मंडी अस्पताल में उपचाराधीन

डेस्क |

मंडी जिला के सराज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बालीचौकी में भेड़-बकरियां चराने जंगल गया  युवक भालू के हमले से घायल हो गया। घायल युवक क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में उपचाराधीन है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है। मिली जानकारी के अनुसार सराज के बालीचौकी में भालू ने युवक पर उस समय हमला कर लहूलुहान कर दिया, जब वह भेड़-बकरियां चराने जंगल में गया हुआ था। भालू के हमले से युवक बुद्धि सिंह बुरी तरह से घायल हुआ है।
भालू के हमले से युवक के सिर, बाजू व पीठ में गहरी चोटें आई हैं। फिलहाल युवक क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में उपचाराधीन है। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है। उपंमडल बालीचौकी के तहत पडऩे वाले गांव संबलवासे का 30 वर्षीय युवक बुद्धि सिंह बीते रोज अपनी भेड़-बकरियां चराने घर के पास वाले जंगल में गया हुआ था।
इस दौरान झाडिय़ों में घात लगाकर बैठे भालू ने बुद्धि सिंह पर अचानक हमला कर दिया। भाूल के इस हमले से बुद्धि सिंह को संभलने का मौका ही नहीं मिला, इतने में भालू ने उसे लहूलुहान कर दिया। बाद में बुद्धि सिंह के चिल्लाने पर ग्रामीण उसकी मदद के लिए दौड़े । वहीं ग्रामीणों के आने का शोर सुनकर भालू जंगल की ओर भाग गया।
इसके बाद ग्रामीणों ने घायल बुद्धि सिंह को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बालीचौकी पहुंचाया। भालू के हमले से बुद्धि सिंह के सिर, बाजू व पीठ पर गहरी चोटें आई थी, जिसके बाद बालीचौकी के चिकित्सकों ने उसे जोनल अस्पताल मंडी रेफर कर दिया।
बुद्धि सिंह के भाई तेज राम ने बताया कि उसका भाई फिलहाल जोनल अस्पताल मंडी में ही उपचाराधीन है और उसके स्वास्थ्य में धीरे धीरे सुधार हो रहा है। वहीं इस बारे में डीएफओ गोहर एसएस कश्यप ने बताया कि वन विभाग के पास भालू के हमले की शिकायत प्राप्त हुई। उन्होंने बताया कि प्रभावित को नियमों के अनुसार उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।