Follow Us:

शाहपुर से जिला परिषद पंकज पंकू ने ठोकी ताल, कांग्रेस से टिकट के लिए किया आवेदन

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देने से पहले आवेदन मांगे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने यह साफ किया है कि बिना आवेदन के किसी को भी टिकट नहीं दिया जाएगा. अहम यह है कि इस बार कांग्रेस आवेदन के साथ किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं ले रही है.

अब तक प्रदेश की 68 विधानसभा क्षेत्रों से कई आवेदन आ चुके हैं. इस बार टिकट के लिए आवेदन करने वालों में युवाओं की संख्या अधिक है.

वहीं, मिली जानकारी के मुताबिक युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष व जिला परिषद सदस्य पंकज कुमार पंकू ने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी टिकट के लिए अपनी मां स्वर्गीय श्रीमती बिकमा देवी के आशीर्वाद के साथ आवेदन कर दिया है. उन्होंने कांग्रेस प्रदेश कार्यालय को अपना आवेदन भेजकर टिकट मांगा है. पंकज कुमार के आवेदन से शाहपुर विधानसभा क्षेत्र मे नए समीकरण देखने को मिलेंगे.

लम्बे समय से कांग्रेस शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से सत्ता से बाहर है. ऐसे मे एक नौजवान युवा के आवेदन किये जाने से शाहपुर कोंग्रेस मे कहीं ना कहीं एक बार फिर से ऊर्जा दिखाई दे रही है.

आपको बता दें कि पंकज कुमार पंकू शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में जिला परिषद चुनावो में सबसे अधिक मतों से जीत दर्ज करवा चुकें हैं.

पंकू लगातार शाहपुर विधानसभा क्षेत्र व जिला कांगड़ा में समाज सेवा के कार्यो में डटें है. साथ ही खास कर कोरोना काल में पंकज ने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में 2100 से अधिक परिवारों को राशन बांटा है, साथ ही घर-घर जाकर कोरोना में दवाइयां बांटने का काम भी किया है.

जानकारी के अनुसार कोरोना काल में लोगों की सेवा के लिए युवा नेता राहुल गांधी ने हिमाचल के 5 युवाओं को सम्मानित किया था. जिसमें पंकू का नाम सबसे पहले था.