Follow Us:

जोनल सेलेक्शन कैंप ऑफ नेशनल फुटबाल टीम (अंडर-16) के लिए हमीरपुर में हुए ट्रायल

|

हमीरपुर: मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार एवं हिमाचल प्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा है कि प्रदेश में फुटबाल खिलाड़ियों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी और विश्व के इस सर्वाधिक लोकप्रिय खेल की ओर युवाओं और स्कूली बच्चों को आकर्षित एवं प्रोत्साहित करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।

शनिवार को यहां हमीरपुर के अणु में खेल परिसर में आयोजित जोनल सेलेक्शन कैंप ऑफ नेशनल फुटबाल टीम (अंडर-16) के लिए फुटबाल खिलाड़ियों के चयन ट्रायल के दौरान विशेष रूप से उपस्थित सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश फुटबाल एसोसिएशन राज्य के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन अवसर उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है। इसी कड़ी में अंडर-16 खिलाड़ियों के लिए पहले जिला स्तर पर ट्रायल आयोजित किए गए। इन जिला स्तरीय ट्रायल्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले दो-दो खिलाड़ियों को अब प्रदेश स्तरीय ट्रायल्स में भाग लेने का अवसर प्रदान किया गया है।

सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि इस प्रदेश स्तरीय ट्रायल्स में चयनित होने वाले दो प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को भारतीय टीम के लिए होने वाले ट्रायल्स में अवसर प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रतिभाशाली फुटबाल खिलाड़ियों को तराशने के लिए बेहतरीन प्रशिक्षक उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार हिमाचल में खेलों के लिए बेहतरीन आधारभूत ढांचा तैयार करने के लिए सराहनीय कदम उठा रही है तथा इसके लिए करोड़ों रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के सशक्त एवं दूरदर्शी नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश खेलों में भी उंचे मुकाम हासिल करेगा। इस अवसर पर सुनील शर्मा बिट्टू ने ट्रायल में प्रदेश भर से आए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से बातचीत की और उनका उत्साहवर्द्धन किया।

इससे पहले हिमाचल प्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के महासचिव दीपक शर्मा, कोषाध्यक्ष नरेश कुमार, रोहित कुमार, जोगिंदर सिंह, पवन ठाकुर, संदीप कुमार, अंकित, प्रदीप सिंह और अन्य पदाधिकारियों ने सुनील शर्मा बिट्टू का स्वागत किया तथा उन्हें ट्रायल के लिए किए गए विभिन्न प्रबंधों की जानकारी दी। इस अवसर पर कांग्रेस के पदाधिकारी, विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी, प्रशिक्षक और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।