Follow Us:

UP: आसमानी बिजली गिरने से 35 लोगों की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

यूपी में कई जगहों पर लगातार हो रही बारिश ने कहरा मचा रखा है। यहां बारिश और बिजली गिरने की घटनाओं ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। राज्य में बारिश के दौरान बिजली गिरने से अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है। बिजली गिरने की घटनाओं में सबसे ज्यादा मौतें कानपुर और फेतहपुर जिलों में हुई हैं। वहीं, बुंदेलखंड के इलाकों भी बिजली गिरने के कारण हुई मौतों की संख्या ज्यादा है।

कानपुर और फतेहपुर में 7-7 लोगों की मौत हुई है। कानपुर के देहात में 1 व्यक्ति, बुंदेलखंड के झांसी में 5, जालौन में 4, हमीरपुर में 3 लोगों के मारे जाने की खबर है। पूर्वांचल में गाजीपुर में 2 और जौनपुर में 1 और प्रतापगढ़ में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। चित्रकूट में भी 1 व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं, देवरिया, अंबेडकरनगर और कुशीनगर में सर्पदंश से तीन लोगों की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में जन हानि पर दुःख व्यक्त किया है और संबंधित जिला मजिस्ट्रेटों को प्रत्येक पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि घायल व्यक्तियों को पर्याप्त उपचार मिले और राहत कार्यों में कोई लापरवाही न हो।