Follow Us:

अमीरों का 5 लाख करोड़ कर्ज माफ, “रेवडी कल्चर”के तंज पर केजरीवाल का पलटवार

डेस्क |

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. पीएम मोदी के ‘रेवड़ी कल्चर’ वाले तंज पर जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी ठगा सा महसूस कर रहा है, क्योंकि केंद्र सरकार ने गरीब के खाने पर भी टैक्स लगा दिया है, वहीं बड़े व्यापारियों का 5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों से जिस तरह से जनता को मुफ्त में मिलने वाली सुविधाओं का विरोध किया जा रहा है. केंद्र सरकार की आर्थिक हालत ज्यादा खराब तो नहीं हो गई है? केजरीवाल बोले कि जब अग्निपथ योजना लाई गई तब कहा गया कि इसको लाने की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि सैनिकों के पेंशन का खर्च इतना बढ़ गया कि केंद्र सरकार उसको बर्दाश्त नहीं कर पा रही है.

स्कूलों में फीस बढ़ाने की बात कही जा रही है, कहा से लेकर आएगें गरीब बच्चों के मां बाप इतना पैसा? देश के बच्चे अनपढ़ रह जाएगें. केंद्र सरकार ने 8वां वेतन आयोग लाने से भी मना कर दिया है. केजरीवाल ने दावा किया है कि केंद्र सरकार ने मनरेगा के लिए पैसा नहीं होने की बात कही हैं. सीएम बोले आजादी के 75 वर्ष बाद यह पहली बार हो रहा है. अगर केंद्र सरकार इन अरबपतियों के कर्ज माफ नहीं करती तो आज हर चीज पर टैक्स लगाने की जरूरत नही पड़ती.