Follow Us:

निर्भया मामलाः दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में होगी सुनवाई, दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट होगा जारी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट आज निर्भया के हत्यारों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी कर सकती है। डेथ वारंट की मांग वाली तिहाड़ जेल प्रशासन और निर्भया के परिवार की अर्जी पर आज आदेश सुना सकती है। निर्भया का परिवार उम्मीद कर रहा है कि यह इन दोषियों के खिलाफ आखिरी डेथ वारंट होगा और इस डेथ वारंट में जो दिन और वक्त तय किया जाएगा उस दिन निर्भया के हत्यारों को फांसी के फंदे पर लटकाया जा सकेगा। क्योंकि निर्भया के सभी हत्यारों के सभी कानूनी विकल्प खत्म हो चुके हैं ऐसे में अब उनकी फांसी ज्यादा दूर नहीं है। इस मामले की सुनवाई दोपहर 2 बजे होगी।

बता दें कि अगर अदालत निर्भया के चारों हत्यारों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करती है तो यह चौथा डेथ वारंट होगा। इससे पहले बुधवार को निर्भया मामले में दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज कर दी थी। मौत की सजा से बचने का पवन के पास ये अंतिम विकल्प था और इसके साथ ही निर्भया के चारों दोषियों के पास अब कोई भी कानूनी विकल्प नहीं बचा है। आपको बता दें 3 मार्च को चारों दोषियों को फांसी दी जानी थी लेकिन पवन ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका देकर निचली अदालत से डेथ वारंट निरस्त करा लिया था।

निर्भया के माता-पिता की वकील सीमा कुशवाहा का कहना है कि हम एक नई याचिका दायर कर डेथ वांरट जारी करने की अपील करेंगे, जिसमें फांसी की तारीख तय होगी। इस बार डेथ वारंट की तारीख अंतिम होगी। अब ये अदालत पर निर्भर करता है कि राष्ट्रपति की दया याचिका खारिज होने के बाद पवन को 14 दिन का वक्त मिलता है या नहीं।