Follow Us:

गुजरात में केजरीवाल का फ्री बिजली देने का ऐलान, PM मोदी पर कसा यह तंज

|

दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आम आदमी पार्टी’ (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात के दौरे पर हैं. गुजरात में भी हिमाचल प्रदेश की तरह चुनावी माहौल काफी गर्म है. ऐसे में केजरीवाल भी यहां अपना पैर पसारने की जद्दोजहद में लगे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने AAP की जीत होने पर बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो गुजरात में बिजली फ्री कर दी जाएगी.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि फ्री बिजली पंजाब और दिल्ली में दी जा रही है. गुजरात को भी फ्री बिजली देने की पहली गारंटी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ जुमला देती है. लेकिन, आम आदमी पार्टी गारंटी देती है. उन्होंने PM मोदी के ‘फ्री में रेवड़ी’ बांटने वाले बयान पर भी हमला बोला और कहा कि फ्री में रेवड़ी देने से श्रीलंका जैसे हालात नहीं होते. बल्कि अपने दोस्तो और मंत्रियों को देने से होते हैं.

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने 15 लाख रुपये देने का वादा किया. लेकिन, बाद में यह जुमला निकला. हम जुमला नहीं बल्कि गारंटी देते हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात में सरकार बनने के तीन महीने बाद हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे. बिना पावर कट 24 घंटे बिजली मिलती रहेगी. वहीं, 31 दिसंबर 2021 तक के पुराने तमाम घरेलू बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे.