Follow Us:

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत, अगले 72 घंटों के लिए अलर्ट जारी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

बिहार में गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने और आंधी-तूफान से भारी तबाही हुई। आकाशीय बिजली गिरने से बिहार में 83 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग झुलस गए हैं । वहीं, उत्तर प्रदेश में भी बिजली गिरने से कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई। बिहार के 23 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से मानवीय क्षति हुई है। सबसे ज्यादा मौत गोपालगंज में हुई जहां पर 13 लोग मारे गए हैं। जबकि मधुबनी और नबादा में 8-8 लोगों की मौत हुई है। बिहार में 8 जिले ऐसे हैं जहां पर कम से कम 5 लोगों की मौत हुई है। ये जिले हैं गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, सिवान, बांका, दरभंगा, भागलपुर के अलावा मधुबनी और नबादा शामिल हैं।

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि खराब मौसम के चलते लोग एहतियात बरतें। बिजली से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करें। बारिश के दौरान घरों से बाहर न जाएं और सुरक्षित स्थानों पर रहें।

भारी बारिश का अलर्ट

इसी बीच मौसम विभाग ने बिहार के लिए 72 घंटे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग में बिहार में अगले 72 घंटे में भारी बारिश होने को लेकर आज गुरुवार को अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग की ओर से जारी इस अलर्ट में पूरे प्रदेश में अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।