Follow Us:

सुजानपुर में शुरू हुई अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया, युवाओं में दिखा भारी उत्साह

जसबीर कुमार |

जिला हमीरपुर में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती सोमवार से सुजानपुर के ऐतिहासिक चौगान में शुरू हो गई. अग्निपथ भर्ती के पहले दिन जिला बिलासपुर की तहसील घुमारवीं ,भराड़ी और नैना देवी के करीब 2500 अभ्यर्थी अग्निवीर भर्ती के लिए बुलाया थे. वहीं, अभ्यर्थियों के रहने के लिए हनुमान मंदिर में मंदिर कमेटी ने निशुल्क व्यवस्था की है. यह अग्निवीर भर्ती 8 सितंबर तक चलेगी.

मिली जानकारी के मुताबिक अग्निवीर भर्ती में सुबह 1 बजे ही अभ्यार्थी लाइनों में लगने शुरू हो गए. करीब 3.30 बजे से 8.30 बजे तक अभ्यर्थियों को अग्निवीर भर्ती में प्रवेश मिला. अग्निवीर भर्ती रैली को लेकर युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिला है. वहीं, युवा अग्निवीर भर्ती के लिए एक दिन पहले ही भर्ती स्थल पर पहुंच चुके है.

सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने बताया कि अग्निपथ योजना के तहत भर्ती के लिए अग्निवीर सिपाही ,सामान्य ड्यूटी ,अग्निवीर तकनीकी, अग्निपथ क्लर्क स्टोर कीपर ,अग्निपथ ट्रेड्समैन दसवीं पास ,अग्नीपथ ट्रेड्समैन आठवीं पास के लिए करीब 22000 युवाओं ने आवेदन किया था. सोमवार को पहले दिन बिलासपुर जिला के तीन तहसीलों के 2500 अभ्यर्थियों को भर्ती के लिए बुलाया गया है.