Follow Us:

अखाड़ा परिषद ने जारी की 14 फर्जी बाबाओं की लिस्ट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

बलात्कारी राम रहीम और इसके पहले कई बाबाओं के काले कारनामे सामने आने के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद भड़क गई है। इस संबंध में परिषद ने आज बैठक करके 14 बाबाओं की लिस्ट जारी की और इन्हें ढोंगी करार दिया है। इस लिस्ट में बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम, आसाराम, आसाराम का बेटा नारायण साईं, सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां, निर्मल बाबा, ओम बाबा सहित कई बाबाओं के नाम शामिल हैं।

इलाहाबाद में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की कार्यकारिणी की बैठक में ये लिस्ट जारी की गई है। अखाड़ा परिषद ने इन बाबाओं का देशव्यापी बहिष्कार करने की अपील की है।

ये है 14 फर्जी बाबाओं की लिस्ट

1. आसाराम बापू उर्फ आशुमल शिरमलानी

2. सुखबिंदर कौर उर्फ राधे मां

3. सच्चिदानंद गिरि उर्फ सचिन दत्ता

4. गुरमीत राम रहीम सिंह

5. ओमबाबा उर्फ विवेकानंद झा

6. निर्मल बाबा उर्फ निर्मलजीत सिंह

7. इच्छाधारी भीमानंद उर्फ शिवमूर्ति द्विवेदी

8. स्वामी असीमानंद

9. ओम नमः शिवाय बाबा

10. नारायण साईं

11. रामपाल

12. आचार्य कुशमुनि

13.वृहस्पति गिरी

14.मलखान सिंह

संत की उपाधि पर भी लिया फैसला

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने 'संत' की उपाधि देने के लिए एक प्रक्रिया तय करने का फैसला किया है। अब किसी व्यक्ति की पड़ताल करने और उसका आकलन करने के बाद ही संत की उपाधि दी जाएगी। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि संतों के बीच यह भावना है कि एक या दो धार्मिक नेताओं के गलत कामों की वजह से पूरे समुदाय की छवि को गलत तरीके से दिखाया जा रहा है।

महंत नरेंद्र गिरि को जान से मारने की धमकी

हालांकि, इस बैठक से पहले ही परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को जान से मारने की धमकी मिली है। अखाड़ा परिषद की बैठक से एक दिन पहले गिरि ने फोन पर खुद को जान से मारे जाने की धमकी के बारे में बताया था। इस संबंध में उन्होंने दारागंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि फोन पर धमकी देने वालों ने खुद को रेप मामले में जेल में बंद आसाराम का शिष्य बताया है।