Follow Us:

अमित शाह आज से जम्मू-कश्मीर के 2 दिवसीय दौरे पर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी बुधवार से दो दिन जम्मू एवं कश्मीर में रहेंगे। अपने दौरे के दौरान अमित शाह राज्य की सुरक्षा की स्थितियों का जायजा लेंगे और विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद यह पहला इस सीमांत राज्य का दौरा है। बैठक के दौरान आंतरिक सुरक्षा पर चर्चा करना शाह की शीर्ष प्राथमिकता रहेगी। वह हालांकि राज्य के जम्मू और लद्दाख क्षेत्रों का दौरा नहीं करेंगे।

अमित शाह राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मुलाकात करेंगे और उनके साथ राज्य की वर्तमान सुरक्षा संबंधित स्थिति पर चर्चा करेंगे। चर्चा में राज्य के वरिष्ठ अधिकारी और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी हिस्सा लेंगे। अमित शाह अमरनाथ गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इस साल अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी।

अमित शाह का घाटी का दौरा पहले 30 जून को ही तय था, लेकिन केंद्रीय बजट संबंधी कार्यों में व्यस्तता के कारण कार्यक्रम में बदलाव किया गया। गृह मंत्री श्रीनगर में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। शाह वीरवार को पार्टी नेताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों, मुख्यधारा की पार्टियों के नेताओं, पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों और पंचायत सदस्यों से मुलाकात करेंगे।