Follow Us:

शहीद औरंगजेब के परिवार से मिले आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत

समाचार फर्स्ट |

सेना प्रमुख विपिन रावत ने शहीद जवान औरंगजेब के परिजनों से मुलाकात की। आर्मी चीफ आज सोमवार को करीब 12 बजे जम्मू-कश्मीर के पुंछ स्थित औरंगजेब के घर पहुंचे। उन्होंने शहीद औरंगजेब के माता-पिता के साथ संवेदना व्‍यक्‍त की। विपिन रावत का घर जम्मू- कश्मीर के पुंछ में ही है।

बता दें कि बीते गुरुवार को ईद मनाने घर जा रहे निहत्थे सेना के जवान को आतंकियों ने पुलवामा के कालम्पोरा से अगवा कर लिया था और उसके बाद गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी।

शहीद जवान औरंगजेब को शनिवार को पुंछ स्थित उनके गांव सलानी में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उन्हें सैन्‍य सम्‍मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। शहीद जवान के अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी थी। हर कोई गमजदा था। अंतिम दर्शन के दौरान शहीद जवान के सम्‍मान में 'शहीद औरंगजेब अमर रहें' के नारे लगे। देश की खातिर औरंगजेब के सर्वोच्‍च बलिदान के लिए सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत और शीर्ष सैन्‍य अधिकारियों ने उन्हें सैल्‍यूट किया साथ ही उनके परिवार के साथ संवेदना व्‍यक्‍त की।

चाचा को भी आतंकियों ने बनाया था निशाना

आपको बता दें कि सिर्फ औरंगजेब ही नहीं उनके चाचा भी देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर चुके हैं। औरंगजेब के चाचा को 2004 में आतंकवादियों ने मार डाला था। शहीद जवान के पिता भी सेना से रिटायर्ड हुए हैं। औरंगजेब के 5 भाई हैं जिनमें से एक भारतीय सेना में है जबकि, चार पढ़ाई कर रहे हैं।