Follow Us:

ड्राई स्टेट गुजरात में बीयर की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, लोगों ने जमकर लूटा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

 

ड्राई स्टेट गुजरात के वडोदरा में एक कार का एक्सिडेंट हो गया। दुर्घटनाग्रस्त कार में गैर-कानूनी तरीके से बीयर की कैन और बोतले भारी माात्रा में लोड थीं। दुमाद क्षेत्र के पास हुए इस हादसे में बीयर के सारे कैन सड़क पर बिखर गए, टूट-फूट गए। सड़की भी बीयर की झाग से पट गया। 

लेकिन, जिस तरह से आपका भी ध्यान सिर्फ बीयर के नुकसान पर जा रहा है, उसी तरह वहां के मौजूद लोगों का भी ध्यान दुर्घटना से ज्यादा बीयर की बोतलों पर जा टिका। देखते ही देखते भारी संख्या में लोगों ने दुर्घटनाग्रस्त कार पर धावा बोल दिया। और बजाय रेस्क्यू में लगने के, लोगों ने जमकर बीयर की लूट मचाई। जिसके हाथ में जितना आ रहा था, उससे कहीं ज्यादा बोतलें लेने के फिराक में पाया गया। कई धुरंधर तो मौके पर ही एक-दो बीयर गटकने के बाद हाथ में तीन-चार कैन्स लेकर फरार हुए। जो शख्स लूट नहीं पाया उसका दावा यह भी था कि लग्जरी गाड़ियों से भी उतरकर लोगों ने बीयर लूटे।

कई बदनसीब तो ऐसे भी थे, जिन्होंने अपने हाथ में 4 बोतलें लूट लीं थीं, बेल्ट को ढिला कर पेट के अंदर भी एक डाल ली थी। लेकिन, अधिक लूटने की चाहत में हाथ आई आधी बीयर गवां बैठे।… सो सैड!

बीयर की कैन्स की लूट में सड़क पर भारी जाम लग गया। स्थानीय दैनिक दिव्या भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक्सप्रेसवे पर एक सफेद मारुति सेलेरियो एक काली मर्सिडीज-बेंज कार से टकरा गई और सारा गैर-कानूनी माल सड़क पर पसर गया। हालांकि, लूटपाट में लोग इतने मशरूफ हो गए कि किसी को ड्राइव का ख्याल ही नहीं आया और अभी तक इसके चालक का कोई अता-पता नहीं है। कार की भी नंबर प्लेट गायब है।

ख़ैर यह तो रही बीयर की लूटपाट की बात। वैसे आपको जानना जरूरी है कि गुजरात एक ड्राई स्टेट यानी यहां शराब बिक्री पर पूरी तरह पाबंदी है। लेकिन, गैर-कानूनी ढंग से यहां शराब उतनी ही चलती है, जितनी की हिमाचल और पंजाब में। यहां गैर-निवासियों और गुजरात में आने वाले पर्यटकों को राज्य में मौजूद कुछ लाइसेंस प्राप्त दुकानों से ही शराब खरीदने की अनुमति है।