Follow Us:

23 मई से पहले देश में चर्चा आम है,”कौन बनेगा प्रधानमंत्री”

समाचार फर्स्ट डेस्क |

देश में लोकसभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं । देश भर को इंतजार है 23 मई का, जिस दिन नतीजे आयेंगे । इसके साथ ही देश भर में चर्चा इस बात को लेकर है कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा । कोई ये मान कर चल रहा है कि नरेंद्र मोदी ही अगले पीएम होंगे । वहीं कुछ लोगों को लग रहा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में अगली सरकार बनेगी । वहीं कुछ लोगों को ये भी लग रहा है कि मायावती, केसीआर, ममता या चंद्र बाबू भी अगले पीएम हो सकते हैं ।

प्रधानमंत्री की कुर्सी को लेकर देश भर में कौतूहल है । वहीं कई न्यूज चैनल इस को लेकर स्पेशल प्रोग्राम भी कर रहे हैं और अपने इस प्रोग्राम को अलग अलग अंदाज से प्रोमोट भी कर रहे हैं । जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों उनसे जुड़े । ऐसी ही एक कोशिश के तहत देश की राजधानी दिल्ली के एयरपोर्ट में भी की गयी है । दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मीनल 3 में एक बड़ी सी कुर्सी लगायी गयी है । जिसमें लिखा है "कौन बनेगा प्रधानमंत्री" । एयरपोर्ट आने वाले लोगों के बीच ये कुर्सी चर्चा का विषय बन जाती है । आम लोग इस कुर्सी में बैठ कर फोटो खिंचवाते है । इसके साथ चर्चा भी इस बात की होती है कि अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा और कोई क्यों नहीं बनेगा ।

इस चर्चा में सबसे खास बात होती है कि आम लोग ये मानते हैं कि हमारे लोकतंत्र में ये ताकत है कि एक आम आदमी भी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की कुर्सी पर बैठ सकता है । देश के वर्तमान प्रधानमंत्री हो या शास्त्री जी जैसे लोग, इस लोकतंत्र ने कई आम आदमी को ये ताकत दी है कि वो इस कुर्सी पर आसीन हो सकें ।