Follow Us:

400 करोड़ से बना बांध उद्घाटन से पहले ही टूटा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

बिहार के भागलपुर जिले के कहल गांव में करीब 400 करोड़ की लागत से बना बांध टूट गया है। हैरानी की बात ये है कि अभी तक इसका उद्घाटन भी नहीं हुआ है। इसके उद्घाटन के लिए आज यानी बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां आ रहे थे, लेकिन बांध के टूटने के कारण उनका दौरा रद्द हो गया। उद्घाटन से पहले ही बांध का टूट जाना चर्चा का विषय बना हुआ है। बांध मामले में अब सरकार घिरती नजर आ रही है।

बांध के टूटने के साथ ही बहुप्रतीक्षित बटेश्वर गंगा पंप नहर परियोजना के ऊपर एक बार फिर ग्रहण लग गया। उद्घाटन से पहले ट्रायल के लिए परियोजना के तहत बने नहरों में पानी छोड़ा गया, लेकिन एनटीपीसी आवासीय परिसर से होकर गुजरने वाले नहर का बांध अचानक टूट गया। बांध के टूटने से एनटीपीसी आवासीय परिसर के विभिन्न कॉलोनियों में नहर का पानी फैल गया। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन के साथ-साथ सिंचाई विभाग के प्रधान सचिव, जिलाधिकारी और अधीक्षण अभियंता घटना स्थल पर पहुंचे।

इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि एक और डैम क्रप्शन की भेंट चढ़ गया। वॉटर रिसोर्स डिपार्टमेंट भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। लेकिन हैरानी की बात है कि इतना होने पर भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप हैं। तेजस्वी ने नाम नहीं लिया, लेकिन जल संसाधन मंत्री लल्लन की ओर इशारा किया।