Follow Us:

CAA के विरोध में चल रहा उग्र विरोध-प्रदर्शन नहीं ले रहा थमने का नाम

समाचार फर्स्ट डेस्क |

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में चल रहा उग्र विरोध-प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हुए हिंसक प्रदर्शन में 13 लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक आठ साल का बच्चा भी शामिल है। हालांकि आईजी कानून व्यवस्था ने आठ की मौत की पुष्टि की है। वहीं, दिनभर यूपी के कई जिलों में प्रदर्शन हुए। मेरठ में हुए हिंसक प्रदर्शन को काबू करने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। कानपुर में हुई फायरिंग में 13 लोग घायल हो गए।

इस आफत के चलते 22 दिसंबर को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द कर दी गई है। यूपी के सभी शिक्षण संस्थान आज भी बंद हैं। टेक्निकल शिक्षा परिषद के सचिव संजीव सिंह ने बताया कि अपरिहार्य कारणों से परीक्षा स्थगित की गई है। जल्द ही इसकी तिथि जारी कर सूचित कर दिया जाएगा। इससे पहले शुक्रवार की भी परीक्षा स्थगित कर दी गयी थी। लखनऊ में उपद्रव फैलाने वाले करीब 200 लोग पहचाने गए।

कानपुर में बाबूपुरवा ईदगाह मैदान के पास प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की तीन जेब्रा बाइक समेत चार गाड़ियों को आग लगा दी। पथरबाजी के साथ ही पुलिस पर गोलियां चलाई और हथगोले फेंके। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 13 प्रदर्शनकारियों को गोली लगी। वहीं, दो सीओ, इंस्पेक्टर, दरोगा समेत एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों और मीडियाकर्मियों को भी चोट आई है। पुलिस ने 36 लोगों को गिरफ्तार किया।