Follow Us:

सीबीआई बवाल: आज होगा नए सीबीआई चीफ का ऐलान

समाचार फर्स्ट डेस्क |

सीबीआई में हुए बवाल के बाद आज नए सीबीआई चीफ का फैसला आज होगा। बैठक का समय शाम 6.30 बजे निर्धारित किया गया है। फिलहाल इस दौड़ में कुछ मुख्य नाम सुबोध जायसवाल, वाई सी मोदी, राजेश रंजन, रीना मित्र, रजनीकांत मिश्रा सामने हैं।

गौरतलब है कि सीबीआई ने मांस कारोबारी मोइन कुरैशी के खिलाफ एक मामले को रफा-दफा करने के लिए 2 करोड़ रुपए रिश्वत लेने के आरोप में अस्थाना के खिलाफ मामला दर्ज किया। इसके बाद अस्थाना ने कई मामलों में अपने अधिकारी आलोक वर्मा के खिलाफ रिश्वत के आरोप लगाए। मामला धीरे-धीरे सियासी बनता चला गया और विपक्षी दलों ने इसका ठीकरा सीधा प्रधानमंत्री मोदी पर फोड़ दिया। मामला कोर्ट तक पहुंचा और सुप्रीम कोर्ट ने काफी अहम फैसला सुनाया जिसमें आलोक वर्मा अपने पद पर पुनः बहाल हुए लेकिन सेलेक्ट कमेटी ने उन्हें हटा दिया।

वर्मा के हटते ही सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक एम। नागेश्वर राव को फिर से डायरेक्टर का कार्यभार मिल गया। राव 1986 बैच के ओडिशा कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। अस्थाना और वर्मा ने एक-दूसरे पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है, जिससे सीबीआई की साख पर सवाल उठे हैं। विवादों के बाद केंद्र सरकार ने 23 अक्टूबर को वर्मा और अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया था। इसके साथ ही राव को अंतरिम निदेशक बनाया गया था। अभी हाल में आलोक वर्मा को डायरेक्टर पद पर बहाल करने के 48 घंटे के भीतर ही उन्हें पद से हटाकर राव को पदभार दिया गया।