Follow Us:

पार्किंग किनारे खड़ी गाड़ियों की फोटो भेजने पर मिलेंगे 500 रुपए, केंद्रीय मंत्री का ऐलान

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान गलत पार्किंग के खिलाफ बड़ी बात कही.

डेस्क |

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान गलत पार्किंग के खिलाफ बड़ी बात कही. उन्होंने कहा- मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर अगर कोई गलत तरीके से वाहन खड़ा करेगा, तो उस पर 1,000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं ऐसी गाड़ियों की फोटो खींचकर भेजने वाले को 500 रुपए इनाम में दिए जाएंगे.

गडकरी ने कहा- गलत पार्किंग एक बहुत बड़ा खतरा है. ऐसा शहरी भारत में कारों की संख्या बढ़ने की वजह से हो रहा है. किसी परिवार के हर सदस्य के पास कार होने के बावजूद वे पार्किंग की जगह नहीं बनाते हैं. उदाहरण के लिए, दिल्ली में चौड़ी सड़कों को पार्किंग की जगह माना जा रहा है.

गडकरी ने बताया कि नागपुर में उनके घर में 12 कारों के लिए पार्किंग की जगह है और वह सड़क पर बिल्कुल भी पार्क नहीं करते हैं. आज 4 सदस्यों के परिवार के पास 4 कारें होती हैं. ऐसा लगता है कि दिल्ली के लोग भाग्यशाली हैं। हमने उनका वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई है.

गडकरी बोले- इलेक्ट्रिक वाहनों वाले पब्लिक ट्रांसपोर्ट भारत के लिए जरूरी हैं. अमेरिका में सफाई कर्मचारियों के पास भी कारें हैं। जल्द ही देश में भी ऐसी स्थिति होगी. हर कोई कार खरीद रहा है.