Follow Us:

10वीं की परीक्षा में सिलेबस से बाहर के सवाल पूछने पर छात्रा के पिता ने PM मोदी से की शिकायत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

10वीं कक्षा के सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा चल रही है, ऐसे में शनिवार को आयोजित कक्षा 10वीं की कन्नड़ के पेपर में 15 से 30 अंकों के कुछ प्रश्न पाठ्यक्रम से बाहर के थे। जिसके बाद छात्रों ने इस पर नाराजगी जताई। छात्रों ने सोशल मीडिया पर अपनी शिकायतों के लिए कई पोस्ट लिखीं। इसमें उन्होंने मांग की है कि उन्हें ग्रेस मार्क्स मिले। "हमारे प्रश्न पत्र में से 16 मार्क्स के सवाल पाठ्यक्रम से बाहर थे। जिसके बाद हम चाहते हैं कि हमें 16 मार्क्स दिए जाएं।

वहीं छात्रों ने लिखा इससे पहले गणित का पेपर दूसरे विषयों की तुलना में अधिक लंबा था। वहीं इससे पहले कक्षा 12वीं की अंग्रजी के पेपर में गलतियों के बाद कक्षा 12वीं के अकाउंट के पेपर में भी एक प्रश्न गलत था। जिसके बाद छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। बता दें, प्रश्न पत्र के सेट 3 में सवाल नंबर 13 का सवाल गलत था। वहीं प्रोफेसर गिरिधर आर बाबू का कहना है कि ऐसी गलतियों से बच्चों को तनाव होता है। जो उनकी पढ़ाई के लिए ठीक नहीं।

आपको बता दें, नरेंद्र मोदी के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए एक पिता ने लिखा- "मैं आपको बहुत गर्व और सम्मान के साथ सर नमस्कार करता हूं"।  मेरी बेटी शालिनी ने 10वीं कक्षा की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा दी। महोदय, मुझे यह कहते हुए खेद है, लेकिन उनके पाठ्यक्रम से 17.5 अंक के प्रश्न सेलेबस से बाहर आए थे।