Follow Us:

हिमाचल प्रदेश के पूर्व डीजीपी अश्वनी कुमार के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जताया शोक 

डेस्क |

हिमाचल के पूर्व डीजीपी और मणिपुर और नागालैंड के पूर्व राज्यपाल अश्वनी कुमार के आकस्मिक निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शोक जताया है। सोनिया गांधी ने अश्वनी कुमार की पत्नी ए.के. चंडक को पत्र लिखकर उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है। कांग्रेस अध्यक्ष ने अश्वनी कुमार की पत्नी को पत्र लिखते हुए कहा कि मैं आपके पति की दुखत मौत पर स्तब्ध और दुखी हूं। 

सोनिया गांधी ने लिखा है कि अश्वनी कुमार पेशवर और व्यक्तिगत दोनों तरह के उच्चतम मानकों के साथ एक उत्कृष्ट अधिकारी थे। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी और कर्तव्यों को अपनी नौकरी और अपने परिवार दोनों को पूरी गंभीरता के साथ निभाया है। इन्हें बनाए रखने के लिए वह कोई भी बलिदान देने के लिए तैयार थे। उन्होंने अपना जीवन सम्मान के साथ गुजारा है। 

उन्होंने लिखा है कि दुख के इस समय में सांत्वना के लिए शब्द थोड़े हैं, लेकिन मैं आपको बताना चाहती हूं कि मैं आपके दर्द को बांटना चाहती हूं। आपको, आपके पुत्र और आपकी बहु को इस भारी क्षति को सहन करने की शक्ति मिले। आपके पति को अब उनके कष्ट से मुक्ति मिल गई है और वे शांति से हैं। आपको उनसे एकांत लेना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि अश्वनी कुमार उनके द्वारा आयोजित प्रत्येक पद पर एक उत्कृष्ट अधिकारी थे, उन्हें व्यापक रूप से प्रशंसा और सम्मान दिया गया था। हम उनके नुकसान पर शोक मनाते हैं और उनकी याद को हमेशा सम्मानित करेंगे। मेरी संवेदना आपके साथ है।

बता दें कि अश्वनी कुमार ने बुधवार को शिमला में अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उनके पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें उन्होंने अपने जीवन में हर तरह की उपलब्धियां हासिल करने के बाद अब अपना जीवन समाप्त करने की बात कही है। सभी परिवार और दोस्तों के लिए बेहतर भविष्य की बातें कही है। साथ ही अपने लिए एक नए जीवन का शुभारंभ आत्महत्या के बाद करने की इच्छा जाहिर की है। अश्विनी कुमार ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह अपनी मर्जी और प्रसन्नता से आत्महत्या कर रहे हैं । क्योंकि वह किसी बीमारी से ग्रसित हैं और वह इसी को लेकर अपनी जीवन लीला समाप्त करना चाहते हैं।