Follow Us:

दिल्ली में लौटा कोरोना! हर दिन डराने लगे मौत के आंकड़े, अस्पताल हो रहे फुल!

दिल्ली में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. बीते कुछ दिनों में हर दिन दो हजार या उससे ज्यादा नए मामले आ रहे हैं.

डेस्क |

दिल्ली में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. बीते कुछ दिनों में हर दिन दो हजार या उससे ज्यादा नए मामले आ रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच मौत का आंकड़ा चिंता और बढ़ाने वाला है. बीते कुछ दिनों से दिल्ली में हर दिन औसतन 8 से 10 मरीजों की मौत हो रही है.

वहीं, कोरोना से संक्रमित लोगों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में भी इजाफा हुआ है. दिल्ली के उपराज्यपाल ने ट्वीट कर लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि “मैं सभी से कोविड नियमों के पालन करने की अपील करता हूं.” हम कोविड-19 के संक्रंमण में वृद्धि देख रहे हैं, लगातार उच्च संक्रमण दर और लोग दुबारा संक्रमित हो रहे हैं. यह बेहद जरूरी है कि हम इस बात को समझे कि महामारी अभी खत्म नहीं हुआ है और मैं सबसे अपील करता हूं कि लोग कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करें.”

स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली ने सोमवार को कोरोना से आठ लोगों की मौत हुई थी. जबकि 1,227 नए मामले सामने आए थे. 14 अगस्त को कोरोना के 2162 नए मामले सामने आए थे. इस दौरान 5 मरीजों की मौत हुई थी. वहीं शनिवार को दिल्ली में कोरोना के 2031 नए मामले सामने आए थे. जबकि 9 मरीजों ने अपनी जान गंवाई थी. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र अब दक्षिण दिल्ली का प्रशासन काफी सजग हो गया है. प्रशासन अब उन लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाएगा जो कोरोना के नियमों का पालन नहीं करेंगे.