Follow Us:

कोरोना वायरस का कहर जारी, PM मोदी ने होली मिलन कार्यक्रम में न शामिल होने का किया फैसला

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में भी इस वायरस ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों से एहतियात बरतने और पैनिक न होने की गुजारिश के साथ होली के त्योहार पर बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि वो होली में होने वाले किसी भी सामूहिक समारोह में शामिल नहीं होंगे। मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि दुनिया भर के विशेषज्ञों ने कोविड-19 कोरोना वायरस के प्रसार से बचने के लिए सामूहिक समारोहों को कम करने की सलाह दी है। इसलिए, इस साल मैंने किसी भी होली मिलन कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का फैसला किया है।

बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि देश में कोरोना वायरस से ग्रसित अभी तक कुल 28 मामले भारत में पाए गए हैं। 28 मामलों में से 3 मामले केरल के थे जो अब ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक इन जो 25 लोग अभी भारत में कोरोना वायरस से ग्रसित हैं उनमें 16 विदेशी और 9 भारतीय हैं।

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि आगरा के एक परिवार में 6 लोग कोरोना वायरस से ग्रसित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इटली से आया व्यक्ति 66 लोगों के संपर्क में आया था और उसके परिवार के 6 लोग कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजीटिव मिले हैं। बता दें कि इटली से भारत आए 15 टूरिस्टों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।