Follow Us:

हिंसक झड़प के बाद JNU के मुख्य गेट पर लगे भगवा झंडे, पुलिस ने तुरंत लिया संज्ञान

डेस्क |

डेस्क। दिल्ली स्थित JNU (जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय) आए दिन किन्हीं कारणों से सुर्खियों में ही रहता है। कुछ दिन पहले रामनवमी के दिन यहां नॉनवेज खाने को लेकर छात्रों के दो गुटों में हुई हिंसक झड़प का मामला अभी शांत नहीं हुआ कि शुक्रवार सुबह एक और हैरान करने वाला मामला सामने आया है। ख़बर है कि यहां विश्वविद्यालय के बाहर हिंदू सेना नाम के संगठन ने भगवा झंडा लगा दिया है।

यही नहीं जेएनयू कैंपस के आसपास और उसकी दीवारों पर इस संगठन ने भगवा जेएनयू नाम के पोस्टर भी लगा दिए हैं। शुक्रवार सुबह यह मामला उस वक़्त ध्यान में आया जब लोगों ने इसकी ख़बर फैलाई। इसके तुरंत बाद पुलिस होश में आई और संज्ञान लेते हुए सभी भगवा झंडों को विश्वविद्यालय कैंपस के आसपास से हटाया दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस ने बताया किआज सुबह पुलिस की जानकारी में यह बात आई तो हाल में हुई हिंसक घटना को ध्यान में रखते हुए तुरंत इन झंडों और बैनरों को हटाया गया और उचित वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

याद रहे कि हाल ही में जेएनयू में हुई मारपीट में पुलिस ने 11 छात्रों से पूछताछ की है। दावा है कि इनमें से आठ छात्र वामपंथी संगठनों के हैं, जबकि तीन छात्र एबीवीपी के हैं। दूसरी तरफ पुलिस ने दोनों संगठनों के छात्रों से मारपीट की वायरल हो रही वीडियो की ओरिजनल कॉपी मांगी है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार करीब 30 से ज्यादा आरोपियों की पहचान हो चुकी है। इनके बयान जल्द ही दर्ज किए जाएंगे। अभी पुलिस पीड़ितों के बयान दर्ज कर रही है।