Follow Us:

डेरा सच्चा सौदा केस: चंडीगढ़ की बजाय दूसरे रास्ते से जा रही हिमाचल की बसें

समाचार फर्स्ट डेस्क |

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के यौन शोषण केस पर कोर्ट के फैसले के मद्देनजर पंजाब-हरियाणा में कर्फ्यू जैसा माहौल हो गया है। बाबा के लाखों अनुयायी सड़कों पर जुटना शुरू हो गए हैं। इसका असर हिमाचल में भी देखने को मिला है। पथ परिवहन निगम सोलन ने इसके मद्देनजर चंडीगढ़ जाने वाली बसों को 24 और 25 अगस्त को कालका तक ही भेजने की सूचना जारी की है। इसके अलावा जो बसें दिल्ली, हरिद्वार और अमृतसर जा रही हैं, उन्हें भी चंडीगढ़ की बजाय किसी और रास्ते से भेजा जा रहा है।

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम को लेकर चल रहे तनाव पर HRTC विभाग ने अहम फैसला लिया है। परिवहन मंत्री जीएस बाली ने बताया कि 25 अगस्त शाम पांच बजे तक निगम की कोई भी बस चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और दिल्ली नहीं भेजी जाएंगी। हालांकि, पांच बजे के बाद भी हालातों को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा कि बसे आगे भेजी जाएं या नहीं। जीएस बाली ने कहा कि वे इस संबंध में शुक्रवार शाम पांच बजे दोबारा इस संदर्भ में प्रेस को संबोधित करेंगे। स्थिति को समझते हुए ही आगे का फैसला लिया जाएगा। 

कल हरियाणा में पूरी तरह बंद रहेगी बस सेवा

बाबा के अनुयायियों की सड़कों को भीड़ को देखते हुए पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में गुरुवार तीन बजे के बाद 72 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं। 25 अगस्त को हरियाणा में बस सेवा पूरी तरह बंद रहेगी। इतना ही नहीं रेल सेवाएं बंद करने की तैयारी की जा रही है। राम रहीम पर फैसले से पहले सरकार और प्रशासन किसी तरह का रिस्क उठाने के मूड में नहीं है।

सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से पुख्ता कर दी गई है, ताकि किसी भी स्थिति को संभाला जा सके। पैरामिलिट्री की 53 कंपनियों ने हरियाणा में मोर्चा संभाल लिया है। गृह सचिव रामनिवास ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बारे में जानकारी दी। बता दें कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर नाबालिग से बलात्कार के मामले में 25 अगस्त को पंचकुला सीबीआई कोर्ट का फ़ैसला आना है।