Follow Us:

लॉकडाउन के बाद चली पहली यात्री ट्रेन, तेलंगाना से आज रात रांची पहुंचेगी ट्रेन

डेस्क |

कोरोना संकट के बाद देश में लॉकडाउन है । लॉकडाउन के दौरान सभी सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद हैं । अब लॉकडाउन के इतने दिनों बाद पहली यात्री ट्रेन चली है ।  बताया जा रहा है कि तेलंगाना सरकार के अनुरोध पर केंद्रीय रेल मंत्रालय के निर्देशानुसार लिंगमपल्ली (हैदराबाद) से हटिया रांची (झारखंड) तक एक विशेष ट्रेन चलाई गई है । यह ट्रेन तेलंगाना में फंसे झारखंड और दूसरे जगह के मजदूरों को वापस ला रही है । यह ट्रेन आज रात 11 बजे तक झारखंड की राजधानी रांची पहुंचेगी । तेलंगाना सरकार ने इन मजदूरों अपने घर पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार से अनुरोध किया था, जिसके बाद रेल मंत्रालय ने स्पेशल ट्रेन चलाने की इजाजत दे दी । बताया जा रहा है कि ट्रेन में तकरीबन 1200 मजदूर है ।

 ट्रेन के रवाना होने के साथ ही रांची में इसको लेकर तैयारी शुरू हो गयी है । रांची स्टेशन पर इसको लेकर किस तरह की व्यवस्था की जायेगी । इस मुद्दे पर डीआरएम के साथ रांची डीसी और एसएसपी ने आज मीटिंग की । बताया जा रहा है कि स्पेशल ट्रेन से आने वाले लोगों को मेडिकल चेकअप के बाद क्वॉरेंटाइन किया जायेगा । रांची में इसके लिए तौयारी शुरू की जा चुकी है ।

आपको बता दें कि झारखंड में अब तक कोरोनावायरस के 111 केस सामने आये हैं ।  जिसमें रांची में ही 80 के ऊपर कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। राज्य में कोरोना के कारण अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है । केंद्रीय गृह मंत्रालय नें राज्य की राजधानी रांची को रेड जोन में रखा है ।

 तेलंगाना से चलने वाली यह ट्रेन महाराष्ट्र के वल्लरपुर, छत्तीसगढ़ के विलासपुर और झारखंड के चक्रधरपुर होते हुए रांची आयेगी ।  ट्रेन का सबसे लास्ट स्टॉप रांची के ही स्टेशन हटिया में होगी