Follow Us:

ED ने पूर्व सीएम चन्नी से पांच घंटे की पूछताछ, करोड़ों की कमाई के लगे हैं आरोप

डेस्क |

डेस्क। अवैध रेत खनन मामले में पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने चरणजीत सिंह चन्नी से 5 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। मीडिया रिपोर्ट का दावा है कि उनसे उनके भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के साथ संबधों के बारे में पूछताछ की गई है, जिसे एजेंसी ने गिरफ्तार किया था।

वहीं इस मामले पर चन्नी ने ट्वीट कर कहा कि मुझे खनन मामले के संबंध में ईडी द्वारा बुलाया गया था। मैंने अपनी जानकारी के अनुसार उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दिया। इस मामले में एक चालान पहले ही ईडी द्वारा अदालत में प्रस्तुत किया जा चुका है। अधिकारियों ने मुझे फिर से आने के लिए नहीं कहा है।

 

चन्नी पर लगे करोड़ों की कमाई के आरोप

आपको बता दें कि पूर्व सीएम चन्नी पर सीएम रहते हुए अवैध रेत खनन और अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग से करोड़ों रुपये की कमाई करने के आरोप हैं। अवैध खनन केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे और उसके सहयोगी के खिलाफ अदालत ईडी ने हाल में चार्जशीट दाखिल की थी। ईडी ने हनी को 3 और 4 फरवरी की दरमियान रात को गिरफ्तार किया था।

आरोप है कि भूपिंदर सिंह हनी और उनके सहयोगियों पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी कंपनियां बनाकर मनी लॉन्ड्रिंग की है। इससे पहले 18-19 जनवरी को ईडी की छापेमारी में हनी के घर से करीब 7.9 करोड़ रुपये कैश मिला था। हनी के सहयोगी संदीप कुमार के ठिकाने से दो करोड़ रुपये मिले थे।