Follow Us:

PNB घोटाला: नीरव मोदी पर शिकंजा कसा, देश के 15 शहरों में ED की छापेमारी

समाचार फर्स्ट |

मुंबई में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) शाखा में हुए 11500 करोड़ से अधिक के घोटाले की आंच दिल्ली तक पहुंच गई है। जांच में जुटी केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) लगातार नीरव मोदी से जुड़ी कंपनियों पर छापेमारी कर रहा है।

इस कड़ी में रविवार को भी ED ने पीएनबी घोटाले की जांच के सिलसिले में देश के 15 शहरों में 45 जगहों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि ED ने इस मामले में नई दिल्ली के साकेत मॉल, वसंत कुंज और रोहिणी में छापेमारी की है।

जानकारी सामने आ रही है कि ED और सीबीआइ की टीमें घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की कंपनियों पर लगातार छापेमारी कर रही है। जांच की कड़ी में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी से संबंधित 3 लोगों को एजेंसियों की तरफ से समन भी जारी किया गया है।

यहां पर बता दें कि देश फरार नीरव मोदी की तलाश जारी है, लेकिन इस बीच नई जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि अभी कुछ ही दिन पहले नीरव मोदी ने अपने दो नए स्टोर्स खोले हैं। यह भी पता चला है कि ये दो स्टोर्स नीरव मोदी पर एफआइआर दर्ज होने के बाद खोले गए हैं। ये दो स्टोर्स मकाऊ और कुआलालंपुर में खोले गए हैं।

डिप्टी मैनेजर समेत 3 लोगों को किया गया है गिरफ्तार

गौरतलब है कि कार्रवाई की कड़ी में शनिवार को ही पंजाब नेशनल बैंक को 11,400 करोड़ रुपये का चूना लगाने में नीरव मोदी की मदद करने वाले तत्कालीन डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी को सीबीआइ ने गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि गोकुलनाथ उस वक्त डिप्टी मैनेजर था, जब नीरव ने यह कर्ज लिया था। इसके अलावा पीएनबी के सिंगल विंडो ऑपरेटर मनोज खराट और नीरव मोदी ग्रुप के हेमंत भट्ट को भी शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।