Follow Us:

ऑफिस में रोजाना आधा घंटा सो सकेंगे कर्मचारी, बेंगलुरु की इस कंपनी ने किया ऐलान

बेंगलुरु की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को आधे घंटे की नींद लेने की सुविधा दी है। खास बात ये है कि इस दौरान किसी कर्मचारी का पैसा भी नहीं कटेगा…

डेस्क |

डेस्क।

ऑफिस में काम के दौरान अक्सर कर्मचारियों को नींद आने लगती। अगर कर्मचारियों को ऑफिस में ही सोने का मौका मिल जाए तो कितना अच्छा हो। लेकिन अब ऐसा होने जा रहा है। दरअसल बेंगलुरु की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को आधे घंटे की नींद लेने की सुविधा दी है। खास बात ये है कि इस दौरान किसी कर्मचारी का पैसा भी नहीं कटेगा। वहीं, कंपनी के इस फैसले से कर्मचारी भी बेहद खुश हैं।

बता दें कि इस ऑफर को शुरू करने वाली कंपनी का नाम वेकफिट सॉल्‍यूशन है। बेंगलुरु स्थित इस भारतीय स्टार्टअप कंपनी ने ऐलान किया है कि अब ऑफिस में जॉब पर आने वाले कर्मचारी रोजाना ड्यूटी ऑवर में 30 मिनट यानी आधे घंटे तक सो सकेंगे। कंपनी मैनेजमेंट का कहना है कि ऑफिस में नींद लेने से उसके कर्मचारी ज्यादा फिट रह सकेंगे। ऐसा करने से वह और बेहतर तरीके से काम कर सकेंगे। कर्मचारी रोजाना 2 से ढाई बजे के बीच आधे घंटे की झपकी ले सकेंगे। कंपनी ने कर्मचारियों के लिए सोने की जगह का भी इंतजाम किया है। यह कंपनी स्‍लीप सॉल्‍युशन देने का काम करती है।

कंपनी ने इस पहल को शुरू करने के लिए एक स्टडी का हवाला भी दिया है। कंपनी के सह-संस्थापक चैतन्‍य रामालिंगेगौड़ा का कहना है कि नासा हावर्ड यूनिर्विसटी की स्टडी में सामने आया है कि रोजाना दोपहर में आधे घंटे तक की झपकी लेने से इंसान तरोताजा रहता है और उसका वर्क परफॉर्मेंस भी 33 फीसदी तक निखर जाता है। चैतन्य ने खुद मेल भेजकर कर्मचारियों को यह सुविधा दी। कंपनी के इस फैसले से कर्मचारी बेहद खुश हैं।