Follow Us:

कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आंतकियों में मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. सेना के साथ स्थानीय पुलिस भी शामिल है. बीते 24 जुलाई को भी कुलगाम के राम….

डेस्क |

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. सेना के साथ स्थानीय पुलिस भी शामिल है. बीते 24 जुलाई को भी कुलगाम के रामपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. वहीं कुछ दिन पूर्व आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में भर्ती हुए दो नवयुवकों से उनके माता-पिता द्वारा की गई अपील के बाद उन्होंने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के समक्ष छोड़ दिया गया था.

जानकारी के मुताबिक नदीम अब्बास भट और काफिल मीर एक पखवाड़े पहले ही लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुए थे. अधिकारियों के अनुसार नदीम अब्बास भट कैमोह के राशिपुरा का और काफिल मीर मीरपुरा का निवासी थे. खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस एवं सेना ने कुलगाम जिले के हादीगाम इलाके में एक घेराबंदी की थी, जहां उन्हें दो आतंकवादियों के छिपे होने का अंदेशा था.

आधी रात को कुछ देर तक मुठभेड़ चली और सुरक्षाबलों ने उस मकान की घेराबंदी मजबूत कर दी. इस दौरान पता चला कि इन दोनों आतंकियों की नई भर्ती हुई है. इसके बाद उनके माता-पिता को बुलाया गया और उनसे अपील कराई गई, जिसके बाद दोनों ने सरेंडर कर दिया था.