Follow Us:

जम्मू-कश्मीरः कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

समाचार फर्स्ट |

जम्मू कश्मीर में दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम के बेहीबाग में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है. मारा  गया लश्कर आतंकी इश्फाक पद्दार लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या भी शामिल था। मुठभेड़ के बाद इलाके में इंटरनेट सेवा फिलहाल के लिए बंद कर दी गई है। इस बीच जम्मू कश्मीर में बकरीद के मौके पर नमाज के लिए लोग घरों से निकले हैं। श्रीनगर के राडपोरा में सैकड़ों लोगों ने ईद की नमाज अदा की है।

बीती रात पंथा चौक पर आतंकी हमला

वहीं जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंथा चौक इलाके में शुक्रवार रात आतंकवादियों ने एक पुलिस बस पर हमला कर दिया। हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जीवान शहर में आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों के वाहन को निशाना बनाया जिसमें आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए। इन्हें तत्काल एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक जवान ने दम तोड़ दिया।

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादी इस घटना के बाद फरार हो गए और उनकी धरपकड़ के लिए व्यापक पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने इस हमले में एक जवान के शहीद होने और तीन अन्य के घायल होने की पुष्टि की है। वहीं इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर ने ली है।