Follow Us:

Delhi CM Residence Dispute: आतिशी ने गत्‍ते के डि‍ब्‍बों के बीच बैठकर निपटाई फाइलें

|

नई दिल्ली, एजेंसियां: आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए दावा किया कि वह कालकाजी स्थित अपने आवास पर सामान के कार्टन के बीच फाइलों पर दस्तखत कर रही हैं। पार्टी ने एक दिन पहले आरोप लगाया था कि राष्ट्रीय राजधानी के 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास को ‘जबरन खाली’ कराया गया है।

‘आप’ के नेता संजय सिंह ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर तस्वीरें साझा करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा दिल्ली की जनता के लिए काम करने के आतिशी के जज़्बे को नहीं छीन सकती। उन्होंने नवरात्रि के दौरान महिला मुख्यमंत्री के घर से सामान फिंकवाने का भी आरोप लगाया।

 

संजय सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा ने “मुख्यमंत्री आवास” पर जबरन कब्जा करने का प्रयास किया है, जिसे उन्होंने एक “चुनी हुई महिला मुख्यमंत्री और दिल्ली की जनता का अपमान” करार दिया। सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना के निर्देश पर आतिशी का सामान बंगले से हटा दिया गया।

आतिशी, जो दक्षिण दिल्ली के कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, को मथुरा रोड पर एबी-17 बंगला आवंटित किया गया था। फ्लैगस्टाफ रोड स्थित बंगले को लेकर आप, भाजपा, मुख्यमंत्री कार्यालय और उपराज्यपाल कार्यालय के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी हैं। ‘आप’ का दावा है कि यह बंगला मुख्यमंत्री का आवास है, जिसे अरविंद केजरीवाल ने खाली किया था और बाद में इसकी चाबियां आतिशी को सौंप दी गईं।

उधर, उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने दावा किया कि फ्लैगस्टाफ रोड का बंगला अभी तक आतिशी को आवंटित नहीं किया गया है और इसे अभी नया आवंटन नहीं मिला है। भाजपा ने ‘आप’ और केजरीवाल पर आरोप लगाया कि वे बिना उचित प्रक्रिया के आतिशी को वहां अवैध रूप से स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं।