Follow Us:

रक्षा बंधन पर गौतम गंभीर ने पेश की बड़ी मिसाल, ट्रांसजेंडर्स से बंधवाई राखी

समाचार फर्स्ट |

भारतीय क्रिकेट टीम के एक समय के बेहतरीन सलामी बल्लेबाज के रूप में अपने आपको स्थापित कर चुके गौतम गंभीर पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से बाहर हैं। दिल्ली के गौतम गंभीर भले ही पिछले लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर हो लेकिन इसके बाद भी अच्छे कामों के लिए सबसे बड़ा चर्चा का चेहरा रहते हैं।

गौतम गंभीर हमेशा ही रहते हैं अच्छे कामों में आगे

गौतम गंभीर आए दिन किसी ना किसी तरह से अच्छे कामों में अपना योगदान देते रहते हैं। वो चाहे देशप्रेम की बात हो या मानवप्रेम की गौतम गंभीर हमेशा ही इसके लिए तत्पर और आगे रहते हैं। कुछ इसी तरह से उन्होंने मानवता की एक और बेहतरीन मिसाल दी है जिसे जानकर हर कोई उनके प्रति अपना सम्मान व्यक्त करेगा।

आज यानि 26 अगस्त रविवार को हमारा पूरा भारत देश भाई-बहन का पवित्र त्योहार रक्षाबंधन मना रहा है। इस त्योहार पर हर घर में भाई-बहन के बीच प्रेम-सूत्र का यूं कहें कि रक्षा-सूत्र बांधने की चर्चा है। और इसी चर्चा के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी मानवता का एक बड़ा उदाहरण पेश करते हुए एक ट्रांसजेंडर महिला से राखी बंधवाई।

गौतम गंभीर ने ट्रांसजेंडर महिलाओं से बंधवाई राखी

गौतम गंभीर ने रक्षा बंधन के त्योहार पर एक ऐसी महिला से राखी बंधवायी जिसने अपना जेंडर चेंज करवाया है यानि वो एक ट्रांस जेंडर महिला है। इस तरह से गौतम गंभीर ने उस महिला को भी रक्षा सूत्र बांधने का मौका दिया।