Follow Us:

हरियाणा: करनाल में फिर विफल रही किसानों और प्रशासन के बीच वार्ता, टिकैत बोले- जारी रहेगा धरना

डेस्क |

हरियाणा: करनाल में मिनी सचिवालय में किसानों का धरना जारी रहेगा। क्योंकि किसानों और प्रशासन के बीच दूसरे दिन की बातचीत भी पूरी तरह से असफल रही है। प्रशासनिक अधिकारियों ने एसडीएम आयुष सिन्हा को बर्खास्त करने से इनकार कर दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता कथित लाठीचार्ज का आदेश देने वाले आईएएस अधिकारी आयुष सिन्हा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसको लेकर किसानों और प्रशासन के बीच में एक बार फिर से बैठक हुई जो पूरी तरह से असफल रही है।  वहीं, बैठक से निकलने के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता विफल रही, लेकिन धरना जारी रहेगा।

राकेश टिकैत ने कहा कि आज अधिकारियों के साथ तीन घंटे तक बैठक हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। जबकि कल भी दो घंटे मीटिंग हुई थी। उन्होंने कहा कि वो एसडीएम आयुष सिन्हा के खिलाफ मुकदमा लिखने और उन्हें सस्पेंड करने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में हमारा धरना जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जब तक आरोपी एसडीएम आयुष सिन्हा के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती तब तक धरना जारी रहेगा। उनकी मानें तो इस धरने में यूपी और पंजाब से भी लोग आएंगे। जबकि दिल्ली का धरना पहले की तरह ही जारी रहेगा।

वहीं, योगेंद्र यादव ने कहा कि हमे अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है हमारी दूसरे दिन की बातचीत असफल रही। सरकार की असंवेदनशीलता में रत्ती भर भी परिवर्तन नहीं आया है। किसानों की मांग थी एसडीएम आयुष सिन्हा पर 307 और 302 का मुकदमा दर्ज हो। पर सरकार कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस अफसर ने आदेश दिया था उसे बर्खास्त किया जाए, पर सरकार सस्पेंड करने को तैयार नहीं है।