Follow Us:

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राज्यसभा में कोरोना वायरस पर दिया बयान

समाचार फर्स्ट डेस्क |

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज चौथा दिन है। राज्यसभा में कोरोना वायरस पर चर्चा हुई इस पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राज्यसभा में कोरोना वायरस पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के 29 मामलों की पुष्टि की है। ऊपरी सदन यानी राज्यसभा में कोरोना वायरस पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने हंगामा किया, जिससे सभापति वेंकैया नायडू नाराज हो गए। उन्होंने ये भी कहा कि जो भी सांसद सदन में मौजूद हैं और मुद्दे पर नहीं बोल रहे हैं, उन्हें आगे भी सत्र में बोलने नहीं दिया जाएगा। इस हंगामे के कारण उन्होंने कुछ देर के लिए सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया।

कोरोना वायरस यानि कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति और भारत सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर राज्य सभा में बोलते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इटली से आए पर्यटक कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। मैं रोजाना स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं। मंत्रियों का एक ग्रुप भी लगातार स्थिति की निगरानी कर रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी खुद इसकी निगरानी कर रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 4 मार्च तक कुल 28 हजार 529 व्यक्तियों को सामुदायिक निगरानी में लाया गया और उनकी निगरानी की जा रही है। डॉ हर्षवर्धन लोकसभा में भी कोरोना वायरस को लेकर केंद्र द्वारा उठाए जा रहे कदमों की जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि 4 मार्च तक 6 लाख 11 हजार 176 यात्रियों की अलग-अलग जगहों पर स्क्रीनिंग की जा चुकी है। साथ ही उन्होंने बताया कि इसकी जांच के लिए 15 लैब बनाए गए हैं, जबकि 19 लैब और तैयार किए जा रहे हैं।