Follow Us:

UP: कानपुर पुलिस हमले में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का करीबी गिरफ्तार, बीकरू गांव की पुलिस कर रही जांच

समाचार फर्स्ट डेस्क |

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में आठ पुलिसकर्मियों के हत्या के आरोपी विकास दुबे और उसके साथियों की तलाश में पुलिस और एसटीएफ जगह-जगह छापेमारियां कर रही है। आज सुबह पुलिस को सूचना मिली कि विकास दुबे का साथी श्यामू बाजपेई भागने की कोशिश में था। पुलिस और एसटीएफ ने चौबेपुर में अपराधी को घेर लिया गया और पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की तरफ से की गई फायरिंग में श्यामू घायल हो गया जिस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।  

वहीं, पुलिस और एसटीएफ ने बीकरू गांव में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के घर के पास के इलाके की जांच की जा रही है। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से उसके घर के दो कुओं की भी जांच की गई। बता दें कि विकास दुबे कानपुर एनकाउंटर के बाद से फरार है, जहां 8 पुलिसकर्मियों को अपराधियों ने गोली मार दी थी।

पुलिस ने कानपुर शूटआउट मामले में जिन 15 मोस्ट वॉन्टेड लोगों की लिस्ट जारी की है, उनमें श्यामू का नाम भी है। श्यामू को चौबेपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। श्यामू को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को उम्मीद है कि श्यामू से पूछताछ के बाद उन्हें कई अहम सुराग हाथ लगेंगे। इसके साथ ही श्यामू के बयान के आधार पर अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी संभव है।

वहीं, श्यामू का कहना है कि वह घटना के समय अपने घर में मौजूद था, पुलिस उसे फंसा रही है। बताया जा रहा है कि श्यामू आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे के करीबी में से एक है। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम था। विकास दुबे और उसके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है।

गैंगस्टर विकास दुबे पर रखा इनामी नाम बढ़ा