Follow Us:

हैदराबाद में ISI से जुड़े तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, फिदायीन हमले की फिराक में थे सभी

डेस्क |

हैदराबाद पुलिस ने रविवार को तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया जो कथित तौर पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर शहर में फिदायीन हमले करने की योजना बना रहे थे.पुलिस ने इन सभी के पास से चार हथगोले, ₹ 5 41,800 नकद और एक मोटरसाइकिल जब्त की है. हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी वी आनंद ने इस बात की जानकारी दी.

आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में थे सभी

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मूसारामबाग के अब्दुल जाहिद (40), सईदाबाद के मोहम्मद समीउद्दीन (39) और हुमायूं नगर के माज हसन फारूक (29) के रूप में हुई है.आरोपी ने धमाकों और लोन वुल्फ हमलों सहित आतंकी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश रची थी.

जाहिद पहले भी आतंकवाद से संबंधित मामलों में था शामिल

उन्होंने कहा कि जाहिद को चार हथगोले की खेप मिली थी और वह हैदराबाद में आतंकी हमले करने जा रहा था.आयुक्त ने कहा विशिष्ट सूचना पर, छापे मारे गए और मलकपेट में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.पुलिस द्वारा एकत्र की गई प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, जाहिद पहले हैदराबाद में कई आतंकवाद से संबंधित मामलों में शामिल था, जिसमें 2005 में हैदराबाद सिटी पुलिस कमिश्नर के टास्क फोर्स कार्यालय बेगमपेट पर आत्मघाती हमला भी शामिल था।

अपने पाकिस्तानी आकाओं के संपर्क में थे सभी

तीनों संदिग्ध आतंकी आईएसआई-एलईटी के तीन आकाओं फरहतुल्ला गौरी उर्फ एफजी, सिद्दीकी बिन उस्मान उर्फ रफीक उर्फ अबू हमजाला और अब्दुल मजीद उर्फ छोटू के नियमित संपर्क में था.ये तीन आईएसआई हैंडलर, सभी हैदराबाद के मूल निवासी और कई मामलों में वांछित, अब पाकिस्तान में बस गए हैं और आईएसआई के तत्वावधान में काम कर रहे हैं.