Follow Us:

ओडिशा में लखीमपुर खीरी जैसी घटना, विधायक ने भीड़ पर चढ़ाई कार

डेस्क |

ओडिशा में लखीमपुर खीरी की तरह घटना पेश आई है। यहां बीजू दनता दल के निलंबित विधायक प्रशांत कुमार जगदेव ने शनिवार को खुर्दा जिले के बानापुर में भीड़ पर अपनी कार कथित तौर पर चढ़ा दी। इस घटना में 10 पुलिसकर्मियों समेत करीब 24 लोग घायल हुए हैं। घायलों में पांच की हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने विधायक को दौड़ा दौड़ा कर पीटा। वहीं, कार को भी क्षतिग्रस्त करने पलट दिया।

जानकारी के अनुसार एक दलित भाजपा नेता की पिटाई के कारण पिछले साल बीजद से निलंबित किए गए जगदेव ने अपनी एसयूवी को कार्यालय की ओर बढ़ाई, उन्हें शुरू में पुलिस निरीक्षक के साथ-साथ अन्य पुलिसकर्मियों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने रोक दिया। विधायक ने किसी की नहीं मानी और गाड़ी को आगे बढ़ाना जारी रखा, इसी बीच आसपास लोग एसयूवी की चपेट में आ गए। इस घटना में कम से कम 24 घायल हो गए। बानपुर पुलिस स्टेशन के निरीक्षक सहित पांच घायल गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने विधायक की पिटाई कर दी जिससे वह घायल हो गए।

खुर्दा के एसपी अलेख चंद्र पाही ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है। घटना में बानापुर आईआईसी, विधायक, एक पत्रकार और कम से कम छह लोगों सहित दस पुलिस कर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एसपी ने कहा कि विधायक और आईआईसी समेत सभी घायलों को इलाज के लिए भुवनेश्वर भेज दिया गया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।