Follow Us:

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल BJP में हुईं शामिल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने राजनीति के मैदान में उतर गाई हैं। बैडमिंटन जगत में भारत का नाम रोशन करनी वाली साइना नेहवाल अब राजनीति में अपना भविष्य बनाने जा रही हैं। दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में खेलों को बढ़ावा दिया, मैं उनसे प्रेरित हूं।

साइना ने कहा कि खेल शुरू किया तब उसकी कोई वजह नहीं थी। अब भाजपा में शामिल हुई, इसकी भी कोई वजह नहीं है। प्रधानमंत्री दिन-रात मेहनत करते हैं। यह अच्छा लगता है। मैं भी अपने देश का नाम रोशन कर रही हूं।अब पार्टी में शामिल होकर देश के लिए आगे भी बहुत कुछ करना चाहती हूं। यह मेरे लिए गर्व की बात होगी। मेरा मानना है कि भाजपा अपने देश के लिए बहुत कुछ कर रही है। मैं राजनीति के साथ खेल भी जारी रखूंगी।

साइना के साथ उनकी बहन चंद्रांशु ने भी भाजपा की सदस्यता ली। इससे पहले पहलवान बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त भी भाजपा में शामिल हुए थे। साइना नेहवाल का जन्म हरियाणा के हिसार में 19 मार्च 1990 को हुआ था। नेहवाल 23 मई 2015 को वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर वन बनी थीं। इस मुकाम पर पहुंचने वाली नेहवाल पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं।