Follow Us:

J&K: पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी में 1 जवान शहीद, पाक के 2 जवान भी मार गिराए

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहा है। एक बार फिर संघर्ष विराम के नियमों की अवहेलना करते हुए मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे के करीब पाकिस्तान ने अचानक भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए कश्मीर के जिला कुपवाड़ा में तंगधार और जिला राजौरी के सुंदरबनी के केरी सेक्टर में गोलीबारी की। इस गोलाबारी में सुंदरबनी सेक्टर में सेना का एक जवान शहीद हो गया है। वहीं गोलाबारी जारी है जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना द्वारा दिया जा रहा है।
 
भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में कुपवाड़ा के तंगधार और केरन सेक्टर में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं। दोनों तरफ से गोलाबारी अभी जारी है। सीजफायर में सुंदरबनी में सेना के कृष्णा लाल (34) शहीद हुए हैं। वह अखनूर जिले के रहने वाले थे। शहीद होने की सूचना घर पर पहुंचते ही कृष्णा लाल के घर में कोहराम मच गया।

अचानक शुरू हुई इस गोलाबारी के कारण तंगधार सेक्टर में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। सैन्य अधिकारियों का कहना है कि सीमा पर घुसपैठ कराने के लिए अकसर पाकिस्तानी इस तरह बिना उकसावे की गोलाबारी करता है। भारतीय जवान पुरी तरह से मुस्तैद हैं और सीमा पर हर संदिग्ध हलचल पर नजर बनाए हुए हैं। सेना ने यह जानकारी भी दी कि इस गोलाबारी में किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।